पत्नी का अफेयर कैसे जाने। अपने पत्नी को कैसे पहचाने।

आज के समय में किसी पर इतना भरोसा नहीं करना चाहिए, इसकी वजह हम बताएँगे, और इसी वजह से कुछ लोग पत्नी का अफेयर कैसे जाने इसके बारे में हमसे पूछ रहे है, आये दिन रोजाना एक ना एक घटना सुनने या देखने को मिल रही है।

ऐसे में कुछ लोग गूगल पर जाकर पत्नी का अफेयर कैसे जाने या गलत पत्नी के लक्षण सर्च करते है, लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है, कि पत्नी धोखा दे तो कैसे पहचाने और इसके बाद क्या स्टेप ले।

कि अपनी बिछड़ी हुई पत्नी वापस आ जाए, या उसकी उसकी करतूत का पता कैसे लगाये, इसलिए आज के इस लेख की मदद से हम आप सभी के साथ में पत्नी का अफेयर कैसे जाने इसके बारे में काफी डिटेल में जानकारी देने वाले है।

इसके पहले हमने आप सभी के साथ में kisi ko kaise bhule इसके बारे में आप लोगो को जानकारी दी थी, जिसके बाद कुछ लोगो ने पूछा कि भाई अब आप हमें पत्नी का अफेयर कैसे जाने इसके बारे में बताओ।

इसलिए आज का यह आर्टिकल पत्नी धोखा दे तो क्या करे, इसके बारे में है, तो चलिए अब शुरू करते है, लेकिन आप लोगो को यह लेख पूरा पढ़ना होगा, अन्यथा आप धोखेबाज पत्नी की पहचान सही तरीके से नहीं कर पायेंगे।

पत्नी-का-अफेयर-कैसे-जाने

पत्नी का अफेयर कैसे जाने। चालू महिला की पहचान।

आज यह दौर कलयुग का है, जो लड़के किसी लड़की से सच्चा प्यार करते है, वह उसे तब तक संभाल कर रखते है, जब तक उनकी शादी ना हो जाए, लेकिन कुछ ऐसे पति है  जो शादी के बाद भी अपने पत्नी को खो देते है।

क्योकि उनकी पत्नी उन्हें छोड़कर दुसरे के रिलेशनशिप में आ जाती है, यदि अओके के भी में ऐसा कुछ हो रहा है, और आप यह पता नहीं कर पा रहे है, कि गलत पत्नी के लक्षण क्या है, तो निचे हमने कुछ ऐसे पॉइंट आप लोगो के साथ में शेयर किये है।

जिसकी मदद से आप अपनी पत्नी के अफेयर को जन सकते है, और अहम लास्ट में आपको कुछ ऐसी भी जानकारी देंगे, जिससे आप अफेयर जानने के बाद क्या स्टेप ले सकते है, जिससे आपकी आने वाली लाइफ अच्छी हो।

जाने- शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन क्या करते हैं। New

1- मोबाइल ले पासवर्ड पर ध्यान दे-

अक्सर देखा गया है, कि जो महिलाए गलत काम करती है, या उनका किसी अन्य मर्दों से अफेयर रहता है, तो वह अपने मोबाइल पर हर जगह पासवर्ड लगाकर रखती है, ऐसी महिलाए a-ने आपको बचने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

क्योकि उन्हें पता होता है, कि उनका फोन यदि उनके पति के हाथ लग जाएगा, तो उनका इन सभी कुकर्मो से पर्दा उठ जाएगा, इसलिए वह अपने हर एक सोशल मिडिया प्लेटफ़ॉर्म पर पासवर्ड लगाकर रखती है।

ऐसे में यदि आप मर्द या पति है, तो आपको यह समझना चाहिए, कि किसी भी औरत का मोबाइल ज्यादातर उसके पति ही इस्तेमाल करते है, ऐसे में जब हर जगह पासवर्ड हो तो यह समझ जाना चाहिए, कि वह महिला केवल आपके लिए ही ऐसा कर रही है।

जाने- शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे। New

2- बार-बार कॉल आना-

आपने देखा होगा, कि शादीशुदा महिलाओं के मोबाइल पर बार-बार कॉल आते है, और वह हमेशा बाते करने में ही लगी रहती है, वह वह पत्नी होती है, जिनके पति घर से बहार रहते है, और ज्यादातर महिलायें यही करती है।

क्योकि उन्हें पता होता है, कि उनका स्मार्टफोन अब उनके अलावा और कोई नहीं छुएगा, इसलिए वह ऐसा कम करती है, ऐसे में आपको सतर्क हो जाना चाहिए, वह महिला आपके लिए ही ऐसा कर रही है।

3- हमेशा मुस्कुराते रहना-

यह ज्यादातर महिलाए, अपने पति के बारे में सोचकर मुस्कुराती रहती है, लेकिन कुछ ऐसी भी महिलाए होती है, जो किसी अन्य मर्द के बारे में सोचकर मुस्कुराती है, और जब भी कोई उस मर्द की बुराई करता है।

तो वह चिढ सी जाती है, वह हमेशा अपने पति के अलावा उस मर्द की तारीफ करती है, इसलिए आपको यहाँ पर सचेत होने की जरुरत है, यदि कोई महिला है, कर रही है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपके साथ चीटिंग कर रही है।

जाने- Kya ladki kisi ek ladke se pyar kar sakti hai New

4- हमेशा झगडे करना-

याद रहे कि यदि कोई लड़की या महिला आपको पसंद नहीं कर रही है, तो वह आपके साथ हमेशा झगड़े करेगी, यदि आपकी भी वाइफ ऐसा कर रही है, तो आपको यह समझ जानना चाहिए कि वह किसी के चक्कर में है।

लेकिन ऐसा भी नहीं है, कि जो हमेशा झगडे करती है, उनका सच में किसी अन्य से चक्कर है, आप ऊपर ऊपर दिए अन्य कई तरीको को अपना सकते है, यदि वह हमेशा मोबाइल मे व्यस्त रहती है, और आपसे बातें नहीं करती है, तो आपको समझ जाईये कि उसका कही ना कही पर अफेयर जरुर है।

5- पति बुराई करना-

हमारे हिन्दू धर्म में पति को भगवान् का दर्जा दिया है, और आपने देखा होगा कि शादी और विवाह में काफी सारी कसमे खिलाई जाती है, फिर भी यदि को कई महिला अपने पति की किसी अन्य से बुराई कर रही है।

तो एक पति को वही पर समझ जाना चाहिए कि वह पत्नी आपसे नाराज है, या उसका कही और चक्कर चल रहा है, और वह किसी अन्य से संपर्क में आ चुकी है, इसलिए वह आपसे दूर जाने के लिए आपकी हर किसी से बुराई कर रही है।

जाने- सच्चे प्यार को कैसे भूले। New

6- अच्छे से बाते ना करना-

जो महिलायें अपने पति की इज्जत नहीं करती है, उन्हें नर्क में भी जगह नहीं मिलती है, इसलिए यदि कोई महिला अपने पति कि इज्जत नहीं करती है, तो आज से ही संभल जाना चाहिए, कि ऐसा करना हमारे हिन्दू धर्म में गुनाह या पाप मन जाता है।

और यहाँ पर एकपति को समाझ जाना चाहिए, कि जो महिला आपकी इज्जत नहीं कर रही है, तो आपको उसे सबसे पहले अच्छे से समझाना चाहिए, यदि फिर भी वह महिला समझ नहीं रही है, तो आपको उससे दुरी बना लेनी चाहिए।

7- दूसरो से हंस के बाते करना-

जो महिला चालू होती है. वह अपने पति से हमेशा नाराज रहती है, और जब कोई और इंसान दिखोई देता है, तो वह उससे हंस के बाते करती है, यदि आपको कि बीवी ऐसा कर रही है, तो आप पहले से ही उसे काबू में करने की कोशिश करे।

अन्यथा वह आपके हाथो से निकल जायेगी, और वह जल्द ही दुसरे के संपर्क में आ सकती है. आशा है, आपको इस लेख से कुछ नया सिखने को मिल रहा है।

जाने- चालू महिला की पहचान। New

8- काम ना करना-

सभी को पता होता है, जब कोई महिला किसी अन्य के बारे में सोचती रहती है, तो उसका अपने कामो में मन नहीं लगता है, यदि आपकी भी पत्नी ऐसा कर रही है, तो कही ना कही दुसरे केसंपर्क में हो सकती है।

9- रोमेंस करने से दूर भागना-

सभी को पता होता है, कि जब किसी की शादी होती है, तो दुःख हो या सुख सभी में पत्नी अपने पति के साथ होती है, और ऐसे में जब रोमेंस करने की बात आती है, और ऐसे में जबा वह बार-बार मन कर देती है।

तो आपको समझ जाना चाहिए, कि वह आपके साथ धोखाधड़ी कर रही है, क्योकि एक रिसर्च में पाया गाया है, कि एक महिला बिना संबंध बनाये ज्यादा दिनों तक नहीं रह सकती है, और जब पति साथ में हो तह ऐसा कुछ नहीं हो रहा है।

तो आपको समझ जाना चाहिए आपकी पत्नी का कही और अफेयर हो सकता है।

जाने- Dusre ki girlfriend ko kaise pataye New

10- अकेले समय बिताना-

सभी को आज के समय में इतना ज्ञान होता है, कि कोई महिला जब अकेले में अपना समय व्यतीत करती है, तो उसके मन में कुछ नया चल रहा होता है, यदि आपकी भी बीवी ऐसा कुछ कर रही है, तो यह समझना जरुरु हो जाता है।

कि कही उसके मन में या लाइफ में कोई और तो नहीं आ रहा है, अक्सर अपने देखा होगा, कि जिनके पति ऑफ़ हो जाते है, वह अपने पति की याद में बैठी रहती है, और यदि आपकी पत्नी ऐसा कुछ कर रही है. आप उसके ऊपर ध्यान दे सकते है।

पत्नी के अफेयर से सम्बंधित पूछे जाने वाले प्रश्न- 

कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं?

यदि आप सच में जानना चाहते है, कि कोई महिला दुसरे के संपर्क में है, या नहीं, तो आपको कुछ आपको बातो का ध्यान रखना होगा, आपको अपने पत्नी की हर एक एक्टिविटी पर ध्यान देना होगा।

जिससे वह क्या कर रही है, कहा पर जा रही है, इसके आलवा वह किससे मिल रही है, बात किससे कर रही है, इन सभी बातो को ध्यान में रखकर आप अपने पत्नी को अफेयर को जान सकते है।

जाने- कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं। New

गलत पत्नी के लक्षण?

यदि को महिला किसी के संपर्क में है, इसके लिए हमने अपने इस लेख में पूरी तरह से जानकारी दी है, जिसे पढ़कर आप अपने गलत पत्नी के लक्षण को जन सकते है, इसके अलावा यदि आपकी पत्नी आपको छोड़कर दुसरे के लिए सजती सवरती है।

या किसी अन्य की बाते आपसे करती है, तो आपको समझ जानन चाहिए कि वह अम्हिला अब आपके हाथ से निकला चुकी है, ऐसे में आपको जल्द ही कुछ बड़ा एक्शन लेने की जरुरत है।

जाने- सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं। New

मेरी पत्नी का चक्कर किसके साथ चल रहा है?

कुछ लोगो का कमेंट आता है, कि मेरी पत्नी का चक्कर किसके साथ चल रहा है, इसके बारे में हमें बताओ, लेकिन यहाँ पर हमने कुछ पॉइंट शेयर किये है, आप उन्हें देखकर यह समझ सकते है, कि आपकी पत्नी का किसके साथ चक्कर चल रहा है, या नहीं आशा है, अब आपको अपने पत्नी के चक्कर के बारे में अच्छे से पता चल गया होगा।

पत्नी धोखा दे तो कैसे पहचाने?

यदि आपकी पत्नी आपके साथ धोखा धडी कर रही है, तो आप इसके बारे में आसनी से पता लगा सकते है, क्योकि आजकल की महिलाये अपने प्यार की शुरुवात अपने मोबाइल से ही शुरी करती है, ऐसे में आपके पास बहुत सी अपोर्चुनिटी है, जिससे आप अपने पत्नी के केवल मोबाइल को ट्रेक करके उनके अफेयर को जान सकते है।

जाने- Ladki ko dard kab hota hai New

पत्नी बेवफा हो तो क्या करे?

सबसे पहले हमारा धर्म या किसी अन्य धर्म में यह इजाजत नहीं है, कि कोई पत्नी बेवफा हो जाए तो उसे छोड़ दिया जाए, ऐसा कहा जाता है, कि जब भगवान् अपने मन को काबू में नहीं कर पाए।

तो इंसान क्या चीज है, इसलिए यदि आपकी पत्नी रास्ते से भटकती है, तो सबसे पहले उसे जहा तक हो सके उसे रोके, समझाए उसे सही गलत का फर्क समझाए, आप अपनी तरफ से कोई भी कसार ना छोड़े।

यदि फिर भी वह आपके साथ नहीं रहना चाहती है, तो आप उसे उसे रस्ते पर जाने दे, क्योकि हमारे समाज में ऐसे लोगो की कभी इज्जत नहीं होती है, जो अपने पति को धोखा देकर किसी अन्य के साथ अपना जीवन जी रहे हो।

पत्नी धोखा दे तो क्या करे?

पत्नी धोखा दे, तो इसके लिए कई कारण हो सकते है, आप उनकी शिकायत उनकी फैमिली में कर सकते है, इसके अलावा आप इन्हें अच्छे से समझा सकते है, यदि फिर भीना माने, तो आप उनकी पुलिस में कंप्लेंट कर सकते है।

क़ानून में ऐसी कई सारी धाराए मौजूद है, जिनकी मदद से आप उनके कोर्ट तक ले जा सकते है, इसके बाद क़ानून ही तय करेगी, कि आपको अपने पत्नी के साथ रहना है, या नहीं।

जाने- लड़कियां सच्चा प्यार कैसे करती है। New

धोखेबाज पत्नी की पहचान?

वैसे तो धोखेबाज पत्नी की कई सारी पहचान होती है, जिससे आप उन्हें आसानी से पता लगा सकते है, लेकिन इस लेख में हमने कुछ ऐसे महत्वपूर्ण पॉइंट शेयर किये है, जिसे पढने के बाद 100% अपने धोखेबाज पत्नी की पहचान कर सकते है।

निष्कर्ष- आज आपने क्या सिखा-

आज के इस लेख में हमने आप सभी के साथ में पत्नी का अफेयर कैसे जाने, और गलत पत्नी के लक्षण के बारे में जानकारी दी है, जिसकी मदद से हर किसी को धोखेबाज पत्नी की पहचान के बारे में पता चल जाएगा।

यदि आपके भी नजर में कोई है, जो गूगल पर पत्नी का अफेयर कैसे जाने, यह सर्च कर रहा है, तो उसे यह लेख जरुर भेजे, ताकि उसे भी पत्नी बेवफा हो तो क्या करे, इकसे बारे में पता चल सके।

नोट- यदि आपको इस तरह का लेख पढना पसंद है, आप हमारे इस ब्लॉग को बुकमार्क कर सकते है, क्योकि यहाँ पर हम रिलेशनशिप और सोशल मिडिया से सम्बंधित कंटेंट आप लोगो के साथ में शेयर करते है।

जाने- Biwi ko kabu karne ka tarika New

इनके बारे में भी पढ़े-

मेरा नाम नैना है, मै महाराष्ट्र की रहने वाली हूँ और मै पिछले 6 सालो से ब्लॉग्गिंग कर रही हूँ, तथा मै रिलेशनशिप, और सोशल मिडिया से सम्बंधित टॉपिक पर आर्टिकल लिखती हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!