1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए। फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप।

आपने देखा होगा, कि कुछ लोग वायरल होने के लोए कुछ भी कर रहे है, लेकिन कुछ ऐसे भी है, जो 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? यह भी गूगल पर सर्च कर रहे है, इसलिए आज के इस लेख में हम आप सभी के साथ में instagram par follower badhane wala app के बारे में जानकारी देने वाले है।

कुछ लोगो को लगता है, कि दुसरे काफी कम समय में लोग अपने इन्स्टाग्राम को ग्रो कर लेते है, लेकिन ऐसा नहीं है, क्योकि इसके पीछे वह कितनी मेहनत करते है, यह किसी को नहीं दीखता है।

इसलिए यहाँ पर हमने कुछ ऐसी ट्रिक शेयर की है, जिसे पढने के बाद आप भी आसानी से 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए इसके बारे में अच्छे तरीके से जान जायेंगे, तो चलिए अब इस लेख को शुरू करते है।

और बिना समय को गंवाए instagram par follower kaise badhaye free में जानते है, इसके अलावा हम कुछ एप भी शेयर करेंगे, जिसकी मदद से आप अपने फॉलोवर्स को बढ़ा सकते है।

1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए।

जो लोग भी जानना चाहते है, कि वह 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? तो इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े, क्योकि यहाँ पर हम कुछ ऐसे पॉइंट आप लोगो के साथ में शेयर करने वाले है।

जिसकी मदद से आप 1000 फॉलोअर्स फ्री में बढ़ा सकते है, तो चलिए अब बिना समय को इस लेख को शुरू करते है, इंस्टाग्राम पर 1000 फॉलोअर्स कैसे पाएं इसके बारे में जानते है।

जाने- Ladki se baat karne wala apps New

Instagram-par-1k-followers-kaise-badhaye

इंस्टाग्राम पर 1k फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए।

एक निच चुने-

कभी भी किसी इन्स्टाग्राम के पेज को ग्रो करने के लिए आपको सबसे पहले एक टॉपिक को सेलेक्ट करना पड़ेगा, क्योकि आजकल कुछ लोगो को केवल ऐसे पेज पसंद होते है, जो एक टॉपिक पर जानकरी शेयर करते है।

इसके अलावा इन्स्टाग्राम भी ऐसे पेज को पसंद करता है, क्योकि उसका एल्गोरिथम ही ऐसा है, जो एक टॉपिक पर बने हुए पेज को जल्दी से ग्रो करता है, इसलिए आपको हमेशा ही टॉपिक पर अपना पेग डिजाइन करना है।

अच्छे से डिजाइन करे-

इसका मतलब यह है, कि आपको अपने पेज के (LOGO) और बैक कवर के फोटो को एड करना है, आपको अपने निच (TOPIC) के मुताबित अपने पेज के logo व कवर फोटो को लगाना है।

इससे यूजर को समझ में आ जाएगा, कि आप किस टॉपिक पर जानकारी शेयर करे है, इसके अलावा आप अपने यूजरनेम पर भी ध्यान दे, जैसे आप कोई टेक्नोलॉजी का पेज बना रहे है, तो आप अपने यूजरनेम में tech का इस्तेमाल जरुर करे।

कितना विडियो या फोटो डाले-

वह भी सवाल कई लोगो का था, कि अपने इन्स्टाग्राम पेज पर फॉलोवर्स को बढ़ने के लिए आपको एक दिन में कितना विडियो अपलोड करना है, इसके लिए आपको कम से कम एक दिन 3 से 4 पोस्ट डालनी है।

शुरू में आप ऐसा कर सकते है, और जब भी आपको लगता है, कि आपके फॉलोवर्स काफी ज्यादा बढ़ चुके है, तो आप दिन में 2 पोस्ट भी कर सकते है।

जाने- दो फोटो बनाने वाला ऐप्स New

क्वालिटी पर ध्यान रखे-

कई लोग किसी भी तरह की विडियो इन्स्टाग्राम पर पोस्ट कर देते है, और यही वजह होता है, कि उनके फॉलोवर्स जल्दी से नहीं बढ़ते है, लेकिनाप्को ऐसा नहीं करना है।

आप कुछ तरीको को फॉलो कर सकते है, जैसे आप अपने फैमिली या दोस्तों को सबसे पहले विडियो भेज कर उसकी क्वालिटी के बारे में जान सकते है।

क्योकि आज के समय में हर यूजर के पास कई सारे ऑप्शन है, जिससे वह आपके अलावा और भी कई लोगो की विडियो देख सकता है, इसके लिए आपको अपने विडियो की क्वालिटी पर भी ध्यान देना है।

रेगुलर पोस्ट करे-

कई लोगो का मानना है, कि आपको टाइम के मुताबित पोस्ट करना है, जो की बिल्कुल सही है, लेकिन इसके लिए आपको थोडा इंतजार करना पड़ेगा, जब आपके पेज पर थोडा बहुत व्यूज आने लगेंगे।

तो आप अपने डैशबोर्ड की मदद से देख सकते है, कि आपकी ऑडियंस किस समय पर ज्यादा आ रही है, यह आप दिए गए चार्ट के माध्यम से जाना सकते है, और उसी समय पर पोस्ट करे।

वैल्यू एड करे-

कुछ लोग केवल निरंतर विडियो डालते रहे है, जिसका कोई भी मतलब नहीं होता है, आप अपने टॉपिक के मुताबित अपने फोल्लोवर्स को वैल्यू जरुर दे, तभी वह आपके साथ बने रहेंगे।

अन्यथा वह आपको अनफॉलो भी कर सकते है, आज के सभी में सभी को पता है, इन्स्टाग्राम की मदद से पैसे भी कमाए जा सकते है, इसलिए ऐसा टॉपिक चुने जिससे आपके कई सारे तरीके बन जाए।

इन्स्टाग्राम की मदद से पैसेद कमाने के लिए, आशा है, अब आपको 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए इसके बारे में अच्छे से जानकारी मिल गयी होगी।

लुभावनी बाते करे-

जो लोग भी आज के समय में इन्स्टाग्राम का इस्त्रेमाल करते है, उन्हें यह अच्छे से पता होगा, कि लोग किस तरह के विडियो को बनाते है, क्योकि वह अपने विडियो के बीच-बिच में कुछ लुभावनी बाते करे है।

जिससे उनकी विडियो काफी ज्यादा लोग शेयर करते है, जिससे उनके पेज पर ज्यादा से ज्यादा व्यूज आते है, और अजब आप अपने विडियो की क्वालिटी और वैल्यू पर ध्यान दे देंगे, तो आप के फ़ॉलोवर्स भी काफी तेजी से बढ़ेंगे।

ट्रेंडिंग म्यूजिक का यूज करे-

यह एक खास पॉइंट है, कि आपको अपने रील्स में बैकग्राउंड में ट्रेंडिंग का इस्तेमाल करना है, इससे आपके काफी तेजी से बढ़ने लगेंगे, क्योकि इन्स्टाग्राम का एल्गोरिथम ही ऐसा है।

जो ट्रेंडिंग रील्स व म्यूजिक को काफी प्रमोट करता है, यह भी एक अच्छा तरीका है, जिससे आप अपने फॉलोवर्स को बढ़ा सकते है।

पढ़े- सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप New

एड रन करे-

कभी कभी कुछ लोग अपने विडियो को ज्यादा लोगो तक पहुचाने के लिए टअपने इन्स्टाग्राम रील्स पर एड (AD) रन करते है, जिसकी मदद से उनकी विडियो ज्यादा से ज्यादा लोगो तक आसानी से पहुच सके।

आप भी इस तरीको अपना सकते है, लेकिन इसके लिए आपको शुरू में ही काफी इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा, और ज्यादातर एक्सपर्ट इसे करनेसे मना करते है, क्योकि उनका कहना है, कि आपकी रील्स ज्यादातर उन लोगो को दिखाई दे जाती है, जिन्हें आपकी विडियो में कोई इंटरेस्ट नहीं होता है।

स्टोरी अपलोड करे-

आप जब भी विडियो को बनाये तो अपने स्टोरी पर जरूर लगाये, इससे आपके फॉलोवर्स को एक नोटिफिकेशन जाता है, जिससे वह आपने विडियो पर तुरंत आते है, जिससे आपकी रिल्स वायरल होने के चांस ज्यादा बढ़ जाते है।

कोलैबोरेशन करें-

यहाँ पर आप किसी बड़े क्रिएटर के साथ में कोलैबोरेशन कर सकते है, यह भी एक अच्छा तरीका है, लेकिन इसके लिए आपको अपने टॉपिक से सम्बंधित वाले क्रिएटर के साथ ही कोलैबोरेशन करना है।

फोटो पर लाइक व कमेंट करे-

किसी भी विडियो पर आपको लाइक व कमेंट जरुर करना है, इससे आपके कमेंट वायरल हो सकते है, ऐसे में वह लोग आपकी प्रोफाइल पर विजिट कर सकते है।

इसके अलावा इन्स्टाग्राम के एल्गोरिथम को भी पता चलता है, कि आप अपने पेज को लेकर सीरियस है, और कुछ के बाद वह खुद ही आपके विडियो व पोस्ट पर रिच भेजने लगता है।

जाने- photo saaf karne wala application New

इंस्टाग्राम 1k फॉलोअर्स से सम्बंधित प्रश्न-

इंस्टाग्राम पर 5 मिनट में 1k फॉलोअर्स कैसे मिलते हैं?

यह सच है, कि आपको 5 मिनट में 1k तक के followers मिल जायेंगे, लेकिन इसके लिए आपको एड रन करना पड़ेगा, और अपने विडियो की क्वालिटी पर ध्यान देना होगा, इसके अलावा आप अपने विडियो में वैल्यू जरुर दे।

जिससे कुछ समय के बाद एक दिन ऐसा आएगा, कि आपके इन्स्टाग्राम अकाउंट पर 5 मिनट में 1k फॉलोवर्स आसानी से बढ़ने लगेंगे।

इंस्टाग्राम पर 1000 फॉलोअर्स कैसे पाएं?

कुछ लोगो का सवाल है, कि वह अपने इंस्टाग्राम पर 1000 फॉलोअर्स कैसे पाएं तो इसके लिए आपको इस लेख में दिए गए सभी पॉइंट को नोट करना है, और निरंतर उसी पर काम करना है।

यह मेरी गारंटी है, कि आने वाले कुछ महीनो के अन्दर आपके लाखो में फॉलोवर्स हो जायेंगे, क्योकि मेरे फ्रेंड सर्कल में कई लोग है, इसी तरह से काम करते है।

इंस्टाग्राम पर 10k फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

जिस तरह से आप एक दिन में 1000 फॉलोवर्स बढ़ाएंगे, उसी तरह से आप एक दिन 10k फॉलोवर्स भी बढ़ा सकते है, लेकिन इसके लिए आपको पेशेंस भी रखना जरुरी है, आपको हमेशा इसके लिए मोटिवेट रहना पड़ेगा।
 
और अपने आप पर भरोसा रखना पड़ेगा, क्योकि ऐसा कहा गया है, कि एक दिन में सफलता नही मिलती है, लेकिन एक दिन जरुर मिलती है।

फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप?

कुछ लोगो का मानना है, कि वह अपने इन्स्टाग्राम पेज पर एप की मदद से फॉलोवर्स को बढ़ा लेते है, लेकिन इसके अन्दर कितना सच्चाई है, यह आपको एप को इस्तेमाल करने के बाद ही पता चलेगा।

इसके लिए आप कई सारे एप मौजूद है, जिनमे से कुछ है, जिसकी बारे में हमने निचे जानकारी दी है, इसे आप इस्तेमाल करने के बाद ही पता लगा सकते है, तो चलिए इन फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप के बारे में जानते है।

पढ़े- Followers badhane wala app

NameDownloadsRating
Real Followers2 Million4.7/5 
Get Followers1.4 Million4.4/5 
Insta Followers2.6 Million4.2/5 
Get Real Likes1.85 Million4.5/5 
Instant Follower980k4.3/5 

निष्कर्ष- आज आपने क्या सिखा-

आज के इस लेख में हमने आप सभी के साथ में 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए इसके बारे में जानकारी दी है, जिसे पढ़ने के बाद आपको अपने इन्स्टाग्राम पेज पर 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए।

इसके बारे में अच्छे तरीके से पता चल जाएगा, और इसके अलावा हमने फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप के बारे में भी बताया है, जिससे आप कुछ ही समय में अपने फॉलोवर्स को बढ़ा सकते है।

यदी आपको इस लेख से कुछ नया सिखने को मिला है, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ में जरुर शेयर करे, ताकि हर किसी को 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए इसके बारे में अच्छे से पता चल सके।

नोट- क्या आपको रिलेशनशिप और सोशल मिडिया से सम्बंधित कंटेंट पढना पसंद है, तो आप हमारे इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर हम इन्ही टॉपिक पर लेख पब्लिश करते है।

इनके बारे में भी पढ़े- 

मेरा नाम नैना है, मै महाराष्ट्र की रहने वाली हूँ और मै पिछले 6 सालो से ब्लॉग्गिंग कर रही हूँ, तथा मै रिलेशनशिप, और सोशल मिडिया से सम्बंधित टॉपिक पर आर्टिकल लिखती हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!